Monday, April 15, 2019

यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए क्या है योग्यता और ऑनलाइन आवेदन कैसे करे

यूपी फ्री लैपटॉप योजना
यूपी फ्री लैपटॉप योजना हाई स्कूल और इंटर पास दोनों छात्र के लिए है. छात्र अपने स्कूल और कॉलेज से यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। वर्तमान में सीएम आदित्य नाथ योगी जी ने कहा कि वे बिना किसी जाति और धर्म को देखे यूपी फ्री लैपटॉप वितरित करेंगे क्योंकि उन्होंने विशेष वर्ग और समुदाय के लिए पिछले सरकार के लक्ष्य को देखा है।

सरकार सभी हाई स्कूल और 12 वीं कक्षा के छात्रों को मुफ्त लैपटॉप योजना प्रदान करेगी। Upjob.in ने uttar pradesh के सभी छात्रों के लिए यह खास खबर लाई कि सरकार ने लैपटॉप योजना और कन्या विद्या धन योजना के लिए 316 करोड़ रुपये आवंटित किए। यूपी सरकार के सभी प्रतिभाशाली छात्रों को राज्य सरकार के लिए मुफ्त लैपटॉप मिलेगा। 12 वीं पास लड़कियों को भी कन्या विद्या धन योजना का लाभ मिलेगा। सरकार ने इंटर पास छात्रों के लिए कन्या विद्या धन योजना के लिए कुल 235 करोड़, हाई स्कूल के लिए मुफ्त लैपटॉप वितरण के लिए 79 करोड़ और इंटरमीडिएट पास छात्रों के लिए 50 करोड़ और स्वच्छ हरित विद्यालय योजना के लिए 50 करोड़ रुपये वितरित किए।



यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए योग्यता

यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए केवल वे छात्र योग्यता रखते हैं जो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, पूरव मध्यमा और संस्कृत शिक्षा बोर्ड की मध्यमा, मुंशी / मौलवी और मदरसा बोर्ड के अलीम से योग्य इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा पास किया हो.
CBSE, ICSE और ISC, मान्यता प्राप्त आईटीआई और पॉलिटेक्निक के छात्रों के अलावा, जहां प्रवेश के लिए न्यूनतम पात्रता हाई स्कूल या समकक्ष है, मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। 
छात्र को यूपी का नागरिक होना चाहिए।
स्नातक कार्यक्रम के लिए नामांकित छात्र और uttar pradesh की स्थिति में अध्ययन करने वाले छात्र, मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं।



यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए आवेदन कैसे करें

यदि आप फ्री लैपटॉप योजना के लिए सभी पात्रता मानदंड रखते हैं तो आप ऑनलाइन आवेदन लैपटॉप और टैबलेट वितरण की आधिकारिक वेबसाइट पर भर सकते हैं जो http://uplaptop-tabletdistribution.in है।
भरने के बाद आवेदन पत्र इस आवेदन पत्र को अपने कॉलेजों / संस्थान / विश्वविद्यालय कार्यालय में जमा करें। सभी दस्तावेज के सत्यापन के बाद यह आवेदन पत्र संबंधित जिले के डीआईओएस कार्यालय को भेज दिया जाएगा। उसके बाद सरकार उस सूची का अनुमोदन करेगी जो डीआईओएस अधिकारी द्वारा अग्रेषित की जाएगी।

यूपी फ्री लैपटॉप योजना में आपका है या नहीं कैसे जांचे

यदि आपने भी मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए आवेदन किया है तो आप नि: शुल्क लैपटॉप योजना के लिए आपका नाम है या नहीं के संबंध में अपना नाम ऑनलाइन जांच सकते हैं। मुफ्त लैपटॉप और टेबल योजना के लिए लाभार्थी की सूची देखने के लिए बस आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जाएं जो कि http://uplaptop-tabletdistribution.in/ है। उसके बाद लाभार्थी की सूची को निम्नलिखित जानकारी के साथ छात्र के नाम, पिता का नाम, डीओबी, श्रेणी, बैच संख्या, आपके लैपटॉप के वितरण की वास्तविक तिथि के साथ ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा।
Previous Post
Next Post

1 comment:

  1. Kay agle year pass इस yojana ka labh nahi utha sakte

    ReplyDelete