फेसबुक के कमेंट में BFF टाइप करने से क्या होता है?? पूरी जानकारी - Hindi Tricks Payo

Breaking

HEAD

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, February 20, 2018

फेसबुक के कमेंट में BFF टाइप करने से क्या होता है?? पूरी जानकारी

फेसबुक पर आजकल एक ट्रिक्स तेजी से वायरल हो रही है. इसे ट्रिक न बोलकर आप इसे एक fb के नमूने के खोज कह सकते हैं. हर कोई पोस्ट कर रहा " क्या आपका FB अकाउंट सही है जाँच करने के लिए कमेंट में टाइप करें Bff अगर आपका  कॉमेंट हरा हो जाता है तो आपका अकाउंट फेक नहीं है" हर एक व्यक्ति यही पोस्ट कर रहा और हाँ लोग इसे नजरअंदाज न कर कमेंट सभी कर रहे हैं. वैसे लोग बिना जाँच पड़ताल के बहुत से लोग इसका समर्थन दे रहे हैं वो इसलिए की फेसबुक को हमेशा से ही अनसेफ जगह माना जाता है. इसलिए लोगो के मन में एक तरह का डर हो गया बस उसी डर को मिटाने के लिए बेधड़क टाइप कर रहे हैं "Bff". मैंने बहुत से जाँच पड़ताल किया और कुछ अपने मित्रो से भी जानकारियां जुटाई और कुछ जानकारियां मैंने इंटरनेट से जुटाई तब जाकर मालूम चला की इस Bff का सबंध फेसबुक के सुरक्षा से दूर दूर तक कोई सम्बन्ध नहीं है. ये बस कोड़ी अफवाह है जो आये दिन ऐसी अफवाह फैलती रहती है हमारे fb नमूनों के द्वारा.

कॉमेंट के हरे होने का अपनी सुरक्षा से दूर - दूर तक कोई लेना-देना नहीं है. ये फेसबुक की उन कलाकारियों का नमूना है, जो वो कभी - कभी कुछ बदलाव दिखाते रहता है. जैसे ‘बधाई’ या ‘शुभकामनाएं’ या ‘Congratulations’ लिखने पर कॉमेंट का रंग ऑरेंज हो जाता है. ठीक वैसे ही. Bff लिखने से कमेंट का रंग हरा हो जाता है. वैसे फेसबुक अकाउंट सुरक्षित रखने के लिए फेसबुक के पास अपने सिक्योरिटी फीचर्स हैं. Bff लिखने से कॉमेंट का हरा होना उनमें से नहीं है.



'Bff' का मतलब क्या होता है??

BFF का मतलब ‘बेस्ट फ्रेंड फॉरएवर’ होता है. हालाँकि फेसबुक पर कुछ लोग इसे ‘बेस्ट फेसबुक फ्रेंड’ भी कह रहे हैं.  इसका मतलब चाहे जो हो, मुझे इससे क्या मतलब है। फेसबुक पर कॉमेंट में Bff  लिखने से कॉमेंट हरा हो रहा है, लेकिन इसके किसी सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है. झांसे में न आइए. और न ही किसी को आने दीजिये. फेसबुक का अकाउंट सुरक्षित रखने के लिए मार्क जुगरबर्क है न हम क्यों चिंता करें और हाँ इस अफवाह को एक चमेटा मारिये हमारे तरफ से. और सबको असलियत बताइये



पहले भी रंग बदलते थे फेसबुक का ये पहला मामला नहीं है


क्या आप जानते हैं फेसबुक कुछ न कुछ अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है. वैसे बदलाव तो दुनिया का प्रथम नियम है हम भी बदलाव से ही मनुष्य योनि में आये हैं और उसी बदलाव को फेसबुक करते रहता है. वैसे कमेंट का रंग बदलना ये पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी फेसबुक के कॉमेंट्स रंग बदलते रहे हैं. 2017 में फेसबुक ने हैरी पॉटर सीरीज पर मेहरबान होकर दिखाया था. हैरी पॉटर और उसके चार हाउसेस "Gryffindor, Hufflepuff, Ravenclaw, Slytherin" के नाम लिखने पर उनका कलर भी चेंज हो रहा था. तब भी ऐसे ही पॉपुलर हो रहे थें ये कुछ चेंजेस. लेकिन कुछ दिन तक ये बदला हुआ कलर रहा, बाद में सब नॉर्मल हो गया. और ये Bff लिखने पर कमेंट का हरा हो जाना ये भी कुछ ऐसा ही है ये भी कुछ दिनों के बाद नहीं दिखेंगे।

Bff लिखने पर कमेंट तो हरा हो ही रहा और साथ में दो हाँथ भी निकल रहे है जो एक दूसरे को ताली दे रहे हैं( कुछ इस तरह)




अंतिम बात, मेरी बात
दोस्तों। बस मैं अपलोगो से यही कहूँगा की आप किसी भी तरह के अफवाह में न पड़े. और किसी भी अफवाह पर ध्यान देने से पहले जाँच पड़ताल कर लें ताकि आप वेवकूफ न बने। आपको कैसी लगी हमारी ये आज का article हमें जरूर बताएं और हाँ एक शेयर भी कर दो ताकि और कोई बेवकूफ न बन पाये. शुक्रिया

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here